राहुल गांधी, गहलोत और पायलट आज दिल्ली में करेंगे मंत्रियों के नामों पर मंथन

  • मुख्यमंत्री गहलोत दिल्ली रवाना, सचिन पायलट पहले से ही वहां मौजूद
  • अगर नामों पर एकराय बन जाती है, तो सोमवार तक मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी

जयपुर. कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के शपथ लेने के चार दिन बाद मंत्रिमंडल को लेकर तस्वीर साफ नहीं हो पा रही है। अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट शुक्रवार को मंत्रियों के नामों पर मंथन करेंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली रवाना हो गए हैं, जबकि पायलट पहले से ही वहां मौजूद हैं।

माना जा रहा है कि अगर नामों पर एकराय बन जाती है तो सोमवार तक मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जा सकती है। विधानसभा अध्यक्ष बनाने के लिए भी राहुल गांधी के स्तर पर ही कोई फैसला हो सकता है। पहली बार ऐसा हो रहा है, जब कैबिनेट गठन को लेकर सीधे तौर पर  राहुल गांधी के स्तर पर मंथन किया जा रहा है। इससे पहले सीएम के स्तर पर नाम आलाकमान को भेजे जाते थे। वहां से ग्रीन सिग्नल मिलते ही मंत्रियों को शपथ दिला दी जाती थी। बैठक में यह भी स्पष्ट हो जाएगा कि सीएम व डिप्टी सीएम के बीच किस तरह से अधिकारों का बंटवारा होगा या नहीं होगा।

 

मंत्री बनने के लिए दिल्ली में डेरा, लाबिंग शुरू
प्रदेश के कई नेताओं ने मंत्री बनने के लिए दिल्ली में डेरा डाल दिया है। उनकी ओर से केंद्रीय नेतृत्व के स्तर पर लाबिंग करने का काम किया जा रहा है, जिससे कैबिनेट में उनका नाम आ सके।

हैड्लाइन्स 7 न्यूज़
हर खबर पर पैनी नजर